hindi kahanis

एक बार एक चीकू नाम का खरगोश था । एक दिन वह अपनी पत्नी  के साथ बाग में घूम रहा था । तभी उसकी पत्नी ने पेड़ पर मीठे मेहे फल लटके देखे और उसके मुह में पानी आ गया । उसने चीकू से फल तोड़कर लेन के लिए  कहा । चीकू कहने लगा की यह बाग़ एक भेड़िये  का है जो बहोत खूंखार है। motivational hindi story अगर उसे पता चला की हमने उसके फल चुरा के खा गए तो वो हम दोनों को मरकर खा जायेगा । परंतु चीकू की पत्नी जिद करने लगी । हारकर चीकू को फल तोड़ने जाना पड़ा । जैसे ही चीकू फल तोड़ने लगा वह भेड़िया आ गया । चीकू तुरंत फल तोड़कर पेड़ से निचे आ गया और एक ड्रम के निचे फल को छुपा दिया । तभी खरगोश उसके पास आया  और कहने लगा की उसने किसी को यहां  से फल चुराके ले  जाते देखा है । चीकू समझ गया की भेड़िये ने पेड़ पर नही पहचान पाया ,उसने खा की मई तो अभी अभी यहां से गुजर रहा था की एक खरगोश तेजी से उस द्राम के निचे चुप गया शायद उसने ही फल चुराया हो ।

df

भेड़िया तुरंत द्राम के पास गया उसे वह से फल की सुगंध आ रही थी ।hindi short plays भेड़िया तेजी से ड्रम  में घुस, ,और फस गया चीकू ने तुरंत ड्रम में ढक्कन लगा दिया  और भेड़िया उसमे ही दम घुटने से मर गया ।

खरगोश के इस साहस को देख वह सब प्रसन्न हो गए और उसे वह का राजा बना दिया ,अब वह फल तोड़ने में किसी को कोई डर नही था सब खुश थे। if you want see hindi kahani so log on to http://hindiglobe.com

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s